CRICKET

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में मचाया गदर 7 गेंद में जड़े 25 रन, इंडिया ने 8 बाद इंग्लैंड के साथ किया ये कारनामा

IND vs ENG : इंग्लैंड और भारत के बीच के खेली गयी तीन वनडे मैचों कीI सीरीज के तीसरे और फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने ५ विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया| भारतीय टीम ने 8 साल बाद ऐसा किया है जब भारत ने अंग्रेजो को उनके घर में घुसकर वनडे सीरीज जीती है इससे पहले साल 2014 में धोनी की कप्तानी में वनडे सीरीज जीती थी|

सीरीज के इस अंतिम मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जिया उड़ा दी | इस मैच में ऋषभपन्त का रौद्र रूप देखने को मिला. ऋषभ पन्त ने नाबाद 125 रन की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली और इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली. और साथ ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सीरीज .पर कब्ज़ा किया |

आपको बता दे की मैंचेस्टर के ट्रेफोर्ड स्टेडियम में खेले गये इस फाइनल मैच में इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी की तो और 45.5 ओवर में 259 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई थी. इसके बाद इस लक्ष्य को हासिल करने मैदान में उतरी टीम की शुरुआत बेहद खरा. सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा, शिखर धवन जहा 17-17 रन बनकर आउट हुए तो वही कोहली भी इस मैच में फ्लॉप साबित हुए. यानी एक समय केवल 72 रन के स्कोर पर ही टीम इण्डिया के 4 विकेट गिर चुके थे.

इसके बाद टीम इंडिया के लिए संकट मोचन बनकर आई क्रीज पर आई ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या की जोड़ी. इन दोनों ने शानदार साझेदारी करी और टीम को संकट से बहार निकाला. जहां हार्दिक पांड्या 55 गेंद में 77 रन की जबरदस्त पारी खेलकर आउट हुए तो वही ऋषभ पन्त मैच के अंतिम तक क्रीज पर डेट रहे. और 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 125 रन की तूफानी पारी खेलकर मैच में सनसनी मचा दी.

ऋषभ पन्त ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी में 16 चौके और 2 छक्के जड़े. इसी के साथ ऋषभ पन्त की ये पहली ODI सेंचुरी भी लगी. ऋषभ पंत ने पारी के ४२ वे ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज विली पर लगातर ५ चौके जड़कर तहलका मचा दिया | वही, हार्दिक पांड्या ने अपनी 77 रन की पारी में 10 चौके जड़े. इसके आलवा अपनी गेंदबाजी से 4 इंग्लिश गेंदबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

अंततः भारतीय टीम ने 42.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 261 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए. जिसकी मदद से ना केवल भारतीय टीम ने ये मैच जीता बल्कि सीरीज पर भी अपना कज्बा जमाया. बता दे की इस मैच में ऋषभपन्त मैन ऑफ द मैच रहे. वही, हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.